माँ और क्या सिर्फ माँ

जब आँखों में नींद लिए तकिये पर मैं होता हुँ, ऐ माँ तेरे काँधे पर हीं सर रखकर मैं सोता हुँ।
छोटी सी दुख हो या बड़ी जब आँखों से रोता हुँ, ऐ माँ तेरे काँधे पर हीं सर रखकर मैं रोता हुँ।
कुछ पाने की चाहत में जब अपने अस्तित्व को खोता हुँ, ऐ माँ मैं सिर्फ तेरे आँचल में होता हूँ। 
बिखरे अरमानों को जब भी एक धागे में पिरोता हुँ, ऐ माँ आज भी मैं तेरे काँधे पर हीं सर रखकर सोता हुँ।
छोटा सा हुँ या हुँ बड़ा जो भी जीवन में कर पाता हुँ, ऐ माँ हम अपने आप को तेरे चरणों में पाता हूँ। 
रूखी सुखी या हलुआ पुरी जो भी मैं खा पाता हूँ, ऐ माँ ये सब भी तेरे कारण ही कर पाता हूँ।
आज भी मैं किसी कारण बस थोड़ा भी रुआँसा होता हुँ, ऐ माँ तेरे काँधे पर हीं सर रखकर मैं सोता हूँ। 
लेखक : लोकेश कुमार सिंह 

Comments

Popular posts from this blog

Statistics are equally beneficial for the economy and human being

Every degree is precious

What is Helpful content update